बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत खून में अल्कोहल नहीं था हार्ट अटैक फोरेंसिक रिपोर्ट

श्रीदेवी की शनिवार रात दुबई के जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल में मौत हुई थी।

दुबई/मुंबई. श्रीदेवी की मौत कार्डिएक अरेस्ट से नहीं, बल्कि बाथटब में डूबने से हुई थी। फॉरेंसिक रिपोर्ट में मौत की वजह ‘दुर्घटनावश डूबना’ बताया गया है। वे बाथटब में कैसे डूबीं, इसका कोई पुख्ता तथ्य सामने नहीं आया है। दुबई के मीडिया का दावा है कि श्रीदेवी के खून में अल्कोहल मिला। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शराब के नशे में संतुलन बिगड़ने से वे बाथटब में गिरी होंगी। हालांकि, पुलिस ने शराब या अल्कोहल का जिक्र किए बिना सिर्फ अचेत होकर बाथटब में गिरकर डूबने की बात कही है। आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए केस पब्लिक प्रॉसिक्यूटर को सौंप दिया गया है। बता दें कि श्रीदेवी की मौत शनिवार रात 11:30 बजे हुई थी।

Unseen Aspects of Sridevi’s Life Chandni in Real Life

पुलिस अभी संतुष्ट नहीं

दुबई पुलिस कड़ियां जोड़ रही है कि आखिरी लम्हों में श्रीदेवी के साथ हुआ क्या था। इसी बीच सूत्रों की मानें तो तमाम रिपोर्ट और दस्तावेजों की जांच से पुलिस अभी संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने होटल के सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं। उनकी मंजूरी के बाद ही पार्थिव शरीर भारत लाया जाएगा।
इसी बीच, मुंबई के एक वकील ने सीएम देवेंद्र फडणवीस को ईमेल भेजकर भारत में श्रीदेवी का दोबारा पोस्टमार्टम करवाने की मांग की है।

नशे की वजह से बाथटबमें गिर गईं

गल्फ न्यूज ने पुलिस के हवाले से बताया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं। इसके बाद डूबने से उनकी मौत हो गई।

खलीज टाइम्स ने रविवार रात को भी अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि श्रीदेवी की बॉडी पानी से भरे टब में पाई गई।

फोरेंसिक रिपोर्ट में क्या कहा?

श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट में इसे ‘एक्सीडेंटल ड्राउनिंग’ यानी ‘दुर्घटनावश डूबना’ लिखा गया है।

उधर, दुबई के मीडिया के हवाले से आई श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट में गलती भी सामने आई हैं। इसमें ड्राउनिंग यानी डूबने की अंग्रेजी में स्पेलिंग (Drawning) गलत लिखी गई है।

जांच करने वाले अफसरों का क्या कहना है?

गल्फ न्यूज को एक अफसर ने बताया कि उस वक्त के हालात को समझने के लिए हम हर एंगल से जांच कर रहे हैं। पुलिस एक-एक कड़ी को जोड़कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हादसे के वक्त श्रीदेवी के साथ कौन मौजूद था। वे होटल के रूम नंबर 2201 में ठहरी थीं।

अमर सिंह बोले- कभी शराब नहीं पीती थीं श्रीदेवी

राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने फोरेंसिक रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि श्रीदेवी कभी हार्ड ड्रिंक यानी शराब नहीं पीती थीं। वह सार्वजनिक जीवन जीने वाले लोगों की तरह कभी-कभार वाइन पीती थीं।

कब हुई थी मौत?

श्रीदेवी की मौत शनिवार रात करीब 11 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल के अपने कमरे में हुई थी। श्रीदेवी अपने परिवार बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं। शादी 22 को हुई थी।

शनिवार शाम दुबई के होटल में क्या हुआ?

परिवार के एक करीबी के हवाले से खलीज टाइम्स ने बताया था कि बोनी कपूर शादी में शामिल होकर मुंबई लौट गए थे। 24 फरवरी को दोबारा दुबई लौटे और वे शाम करीब 5.30 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल गए। यहां ही श्रीदेवी रुकी हुई थीं। बोनी श्रीदेवी को सरप्राइज डिनर पर ले जाने वाले थे। बोनी ने श्रीदेवी को जगाया और दोनों ने करीब 15 मिनट बात की। इसके बाद श्रीदेवी वॉशरूम गईं। जब वे 15 मिनट तक नहीं लौटीं तो बोनी ने बाथरूम का दरवाजा खटखटाया।”

Sri Devi Unseen Hot Sexy Bold Tight Dress Images

अंदर से कोई रिस्पॉन्स न मिलने पर उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला। बोनी ने देखा कि श्रीदेवी अचेत हालत में बाथटब में गिरी हुई थीं। बोनी ने उन्हें होश में लाने की कोशिश की लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्त को फोन किया। उन्होंने करीब 9 बजे पुलिस को जानकारी दी।”

बाथरूम में बेहोश होकर गिरने के बाद उन्हें दुबई के रशीद हॉस्पिटल ले लाया गया। जब श्रीदेवी को इलाज के लिए हॉस्पिटल ले लाया गया, उससे पहले ही उनका निधन हो चुका था।

होटल के कमरे से 48 घंटे से बाहर नहीं निकली थीं श्रीदेवी

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि पति और बेटी के मुंबई लौटने के बाद श्रीदेवी दुबई के होटल के कमरे में अकेली थीं। निधन से पहले 48 घंटे तक बाहर भी नहीं निकलीं।

111

 

The First Week Of Kylie Jenner As A Mom Impelreport

बाथटब में डूबने से हुई श्रीदेवी की मौत खून में अल्कोहल नहीं था हार्ट अटैक फोरेंसिक रिपोर्ट